उत्तराखण्ड कालाढूंगी ज़रा हटके

कोटाबाग ब्लॉक में जगह जगह मनाया गया शाहिद कारगिल विजय दिवस……

ख़बर शेयर करें -

कालाढूंगी-(ज़ुबैर आलम) कोटाबाग ब्लॉक में जगह जगह शाहिद कारगिल विजय दिवस मनाया गया बही कोटाबाग के राजकीय पोलोटेक्निक में भी बुधवार को को शाहिद कारगिल विजय दिवस मनाया गया। वर्ष 1999 में हुए कारगिल युद्ध में भारतीय सैनिकों की शहादत की याद में कारगिल विजय दिवस मनाया जाता है। शहीद जवानों को इस मौके पर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

 

भाजपा नेता अंशुल पांडे ने कारगिल विजय दिवस पर आयोजित कार्यक्रम को ऐतिहासिक करार दिया और कहा कि यह देश के अन्य सुरक्षा बलों के बलिदान को याद करने के लिए एक अहम दिन था। 26 जुलाई 1999 के दिन भारतीय सेना ने कारगिल युद्ध के दौरान चलाए गए ऑपरेशन विजय को सफलतापूर्वक अंजाम देकर भारत भूमि के घुसपैठियों के चंगुल से मुक्त कराया था।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी गौला पुल लेकर कांग्रेसियों का धरना.....

 

यह दिन है उन शहीदों को याद कर अपने श्रद्धा-सुमन अर्पण करने का है, जो हंसते-हंसते मातृभूमि की रक्षा करते हुए वीरगति को प्राप्त हुए। यह दिन समर्पित है उन्हें, जिन्होंने अपना आज हमारे कल के लिए बलिदान कर देश के लिए शहीद हुए। कार्यक्रम का संचालन आशा महतोली ने किया। इस मौके पर प्रधान नवीन छिमवाल ने शहीदों को नमन किया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- सहायक अभियंता लोक निर्माण को दस हजार की रिश्वत लेते बिजलेंस ने किया गिरफ्तार……

 

पोलोटेक्निक में शहीद जवानों की शहादत को याद कर श्रद्धांजलि अर्पित करते छेत्र वासियों ने शहीद सुमन को भी याद किया कारगिल विजय के अवसर पर कोटाबाग के युवकों व शिक्षाको द्वारा शहीद सुमन श्रद्धांजलि अर्पित की गई। साथ ही पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधे रोपे। इस अवसर परबल्लभ नैनवाल, ग्राम प्रधान तलिया, नवीन छिमवाल, महेन्द्र चौधरी, जिला पंचायत सदस्य मदन बजवाल, जीवन मेहर, सहित ग्रामीण उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें 👉  दुग्ध मंत्री सौरभ बहुगुणा पहुंचे हल्द्वानी.....