उत्तराखण्ड ज़रा हटके पौड़ी

नगर निगम सभागार कोटद्वार में नगर निगम कोटद्वार व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक ली…..

ख़बर शेयर करें -

पौड़ी- डेंगू नियंत्रण एवं रोकथाम को लेकर जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने नगर निगम सभागार कोटद्वार में नगर निगम कोटद्वार व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। जिलाधिकारी ने डेंगू की रोकथाम के लिए कोटद्वार में अभी तक किए गए कार्यों की जानकारी संबंधित अधिकारियों से ली। बुधवार सांय को जिलाधिकारी ने बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व नगर निगम कोटद्वार को  डोर-टू-डोर सर्वे में पाये गये मच्छर के लार्वा वाले स्थानों में नियमित सैनिटाइज करवाने के निर्देश दिये हैं।

यह भी पढ़ें 👉  यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार का पूतला फूंका......

 

साथ ही उन्होंने  शहर में नियमित रूप से फॉगिंग करवाने के निर्देश नगर निगम कोटद्वार को दिए। कहा कि प्रत्येक वार्डों में जाकर लोगों को सावधानी बरतने तथा डेंगू की केस मिलने, रुके हुए पानी को साफ करने सहित अन्य के प्रति जागरूक करना सुनिश्चित करें। बैठक में नगर निगम कोटद्वार द्वारा बताया कि शहर में नियमित रूप से डेंगू नियंत्रण हेतु फॉगिंग की जा रही है। इसके साथ ही नालियों की साफ-सफाई, ब्लीचिंग छिड़काव सहित अन्य कार्य किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर स्वच्छता अभियान चलाया गया......

 

वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा बताया गया कि कोटद्वार में अभी तक डेंगू के कुल  61 केस मिले, जिसमें 23 ठीक हो गए हैं । जबकि 13 व्यक्तियों का घर में व 4 व्यक्तियों  का अस्पताल में उपचार चल रहा है इससे पूर्व जिलाधिकारी ने मालन नदी पुल का निरीक्षण भी किया। उन्होंने कार्यदाई संस्था को कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए मौके पर नगर आयुक्त कोटद्वार वैभव गुप्ता, उपजिलाधिकारी कोटद्वार सोहन सिंह सैनी, सहायक नगर आयुक्त चंद्रशेखर शर्मा, तहसीलदार साक्षी उपाध्याय, चीफ एसआई नगर निगम सुनील कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें 👉  कांग्रेस ने उठाए सरकार पर सवाल"